निदेशक समिति

अध्यक्ष
श्री सुरेश कुमार, भारतीय प्रशासनिक सेवा (सेवानिवृत्त)

डीआईएन संख्या : 06440021
श्री सुरेश कुमार
, एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी (जेके 1986) हैं और उनकी एक विशिष्ट शैक्षणिक पृष्ठभूमि है। उन्हें वर्ष 1996 में सफल चुनाव संचालन के लिए बेहतर माहौल बनाने की दिशा में उत्कृष्ट योगदान हेतु रजत पदक से सम्मानित किया गया है और सत्यनिष्ठा/ ईमानदारी और सराहनीय लोक सेवा के लिए वर्ष 2011 में मुख्यमंत्रियों के स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है।


श्री सुरेश कुमार दिनांक 22 नवंबर 2019 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में अध्यक्ष के रूप में शामिल हुए |

निदेशक
श्री. एच. राजेश प्रसाद, भारतीय प्रशासनिक सेवा

डीआईएन संख्या : 06516512
श्री. एच. राजेश प्रसाद
, आईएएस, 1995 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। श्री. प्रसाद ने कॉमर्स स्ट्रीम में स्नातक किया है और आगे भारतीय प्रबंधन संस्थान, बैंगलोर, एम.पी.एम पांडिचेरी विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और एलएलबी दिल्ली विश्वविद्यालय दिल्ली से पूरा किया है।वर्तमान में, वह प्रधान सचिव, पीडीडी, जीओजेके हैं।


श्री एच. राजेश प्रसाद 20 अक्टूबर, 2022 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में शामिल हुए।

निदेशक
श्री संतोष दत्तात्रेय वैद्य, भारतीय प्रशासनिक सेवा

डीआईएन संख्या :05340193
श्री संतोष दत्तात्रेय वैद्य
, आईएएस, 1998 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं। श्री वैद्य, वर्तमान में राजस्थान सरकार, वित्त विभाग के प्रधान सचिव हैं। उनके पास जेकेआईडीएफसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है।


श्री संतोष दत्तात्रेय वैद्य 31 अगस्त, 2023 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में शामिल हुए।

निदेशक
श्री विजय कुमार सिन्हा

डीआईएन संख्या :09132059


श्री. वी.के. सिन्हा ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई किया है और वर्ष 1989 में उत्तराखंड के टनकपुर जलविद्युत परियोजना से एनएचपीसी में परिवीक्षाधीन कार्यकारी के रूप में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की। एनएचपीसी में 32 वर्षों से अधिक के अपने विशिष्ट करियर के दौरान, श्री सिन्हा ने नई ऊंचाइयों को छुआ और कार्यकारी निदेशक के पद तक पहुंचे। श्री सिन्हा को टनकपुर, चुटक, पारबती-2 पावर स्टेशन, कलपोंग एचई प्रोजेक्ट (ए एंड एन) और कुरिचु हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (भूटान) के निर्माण, परीक्षण और कमीशनिंग के साथ-साथ हाइड्रो पावर प्लांटों के संचालन और रखरखाव में व्यापक अनुभव है।


श्री विजय कुमार सिन्हा 1 जनवरी, 2024 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में शामिल हुए।

निदेशक
श्री राजेंद्र प्रसाद गोयल

डीआईएन संख्या : 08645380
श्री राजेंद्र प्रसाद गोयल
की विशिष्ट शैक्षणिक पृष्ठभूमि है और वे एक योग्य सीएमए हैं। उन्हें एनएचपीसी लिमिटेड में वित्त के प्रमुख क्षेत्रों में 31 से अधिक वर्षों का व्यापक अनुभव है, साथ ही हाइड्रो परियोजनाओं के निर्माण और संचालन में शामिल वित्तीय, संविदात्मक और नियामक मुद्दों की गहन समझ है। वर्तमान में वे एनएचपीसी लिमिटेड के निदेशक (वित्त) हैं।


श्री राजेंद्र प्रसाद गोयल दिनांक 01 अक्टूबर 2020 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं |

प्रबंध निदेशक
श्री रमेश मुखिया

डीआईएन संख्या : 10415607
श्री रमेश मुखिया
जादवपुर विश्वविद्यालय, कोलकाता के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने 1990 में सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने वर्ष 1991 में रंगित पावर स्टेशन, सिक्किम से प्रोबेशनरी एक्जीक्यूटिव के रूप में अपना करियर शुरू किया और वर्ष 2000 में रंगित पावर स्टेशन की कमीशनिंग में सक्रिय भूमिका निभाई। उन्होंने वर्ष 2008 में तीस्ता-Vपावर स्टेशन, वर्ष 2013 में तीस्ता लो डैम-IIIपावर स्टेशन के कमीशनिंग करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, तीस्ता लो डैम-IVजल विद्युत परियोजना में अपने कार्यकाल के दौरान, परियोजना की सभी वैधानिक मंजूरी प्राप्त करने एवं निर्माण गतिविधियां शुरू करवाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। श्री रमेश मुखिया, तीस्ता-IVजल विद्युत परियोजना (500 मेगावाट) और पकल दुल एचई परियोजना (1000 मेगावाट) में भी परियोजना प्रमुख के पद पर तैनात रहे थे और उन्होंने कार्यपालक निदेशक के रूप में क्षेत्रीय कार्यालय, बनीखेत का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला था। परियोजना प्रमुख और क्षेत्रीय प्रमुख के रूप मेंउन्होंने आवश्यक निर्णय लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे परियोजनाओं के साथ-साथ पावर स्टेशनों के सुचारू कामकाज का मार्ग प्रशस्त हुआ।
श्री रमेश मुखिया ने 05 दिसंबर 2023 को सीवीपीपीएल के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।

निदेशक
श्रीमती मधुस्मिता पाणि

डीआईएन संख्या : 09319007
श्रीमती मधुस्मिता
एनएचपीसी लिमिटेड में महाप्रबंधक (विधि) हैं।


श्रीमती मधुस्मिता दिनांक 21 दिसंबर 2022 को सीवीपीपीएल के बोर्ड में निदेशक के रूप में शामिल हुई हैं |